Wednesday 14 October 2015

गरबा के स्टाइल में साड़ी सबसे प्यारी

भारतीय परिधानों में साड़ियों का फैशन हमेशा से रहा है और अगर बात हो किसी खास उत्सव की तो साड़ी से बेहतर ऑप्शन और कोई नहीं. फैशन के चलते अब इसे आधुनिक तरीकों से पहनने का ट्रेंड चल रहा है, जो साड़ी को और भी स्टाइलिश बनाता है. साड़ी को खास मौके पर पहनने के लिए डिजाइनर्स नये-नये स्टाइल दे रही है.वे न सिर्फ साड़ी बल्कि ब्लाउज और पेटीकोट पर भी तहर-तरह के प्रयोग कर रहे है. इस स्टाइल की साड़ी में किसी भी महिला की अपील दोगुनी हो जाती है. साड़ियों के फ्रेब्रिक की बात करें तो खास उत्सव के लिए नेट शिफॉन, सिल्क, जॉर्जेट, चंदेरी, क्रेप आदि की सदियों को डिजाइनर्स बैकलेस ब्लाउज के साथ पेश कर रहे है. 


स्टाइल है नया 

जहां नये लुक के लिए पल्ले को कंधे पर क्रश कर के उसे फ्लो करने के लिए छोड़ा जा रहा है. वहीं सामने की प्लीट्स व कलियों में डिफरेंट कलर व फ्रेब्रिक की डिजाइनिंग प्रयोग की जा रही है. फैशन, उम्र और बॉडी शेप के अनुसार ही चयन करें और उत्सव की शान बने.

डिजाइनर ब्लाउज
खास उत्सव के लिए अगर आपको अपनी साड़ी को और अधिक स्टाइलिश बनाना है तो उसे डिजाइनर ब्लाउज के जरिये बना सकती है. आजकल डिजाइनर्स कई तरह के फ्रेब्रिक के जैसे नेट ब्रोकेड व टिशू वैलवेट के ब्लाउज बना रहे है, जो किसी भी साड़ी को बेहतरीन लुक देते है. लेकिन अब फैशन के चलते ब्लाउज का फ्रेब्रिक कंट्रैक्ट रखा जाने लगा है. इस समय ब्लाउज की स्लीव्स को फूल बाजु वाली प्रयोग किया जा रहा है, जो साड़ी का पूरा लुक ही चेंज कर देती है. पर नेट की साड़ी क साथ आधी बाजु वाला ब्लाउज फैशन में है. वैसे डीपनेक, बैकलेस व चोली कट ब्लाउज पहन कर भी टशन जमा सकती है. 

साड़ी ऐसे करे कैरी
बैकलेस, न्यूड स्ट्रिप्स ब्लाउज व ट्रांसपेरेंट साड़ी पहनने पर आपका लुक ही चेंज हो जाएगा.आप एकदम हॉट दिखेगी. साड़ी को स्टाइल देने के लिए हमेशा उल्टे पल्ले की साड़ी बांधे. पल्लू बटरफ्लाई शेप का बनाएं. नेट की साड़ी के साथ हमेशा बैक हुक या साइड हुक वाला ब्लाउज सिलवाए. 

No comments:

Post a Comment