Friday 11 September 2015

2 देशी कट्टे व कारतूस जब्त

वृक्ष कटाई व लूटपाट में होने का संदेह 
धारणी: मेलघाट से 35 किमी दूर व मध्यप्रदेश की सीमा में आने वाले भीलखेड़ी गांव के एक मकान में छापा मारकर पुलिस ने 2 देशी कट्टे व 5 ज़िंदा कारतूस (राउंड गोलियां)  के साथ कारतूस रखने वाले चमड़े के बेल्ट भी बरामद किये गए है. पुलिस को संदेह है कि धरणी व खंडवा मार्ग पर कई बड़ी लूट की घटनाओं के साथ ही मेलघाट में अबैध वृक्ष कटाई की के दौरान धमकाने के लिए इन कट्टे का उपयोग किया जाता होंगा. मध्यप्रदेश की पिंपलोद पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के समय आरोपी ध्यानसिंह लायडा बरेला फरार होने में सफल रहा. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

पाचोरी में बने है हथियार 
धारणी तहसील की सीमा से सटे खंडवा ज़िले के पिंपलोद गाँव में रहने वाले ध्यानचंद के घर में हथियार पाए होने की गुप्त सुचना पुलिस को मिली. सूचना के आधार पर पिंपलोद पुलिस के थानेदार अमरसिंह बड़ोले व उनकी टीम ने ध्यानसिंह के घर पर छापा मारा और वहां से देशी कट्टे व कारतूस बरामद किए. जबकि वह फरार हो गया. पुलिस को संदेह है कि जब्त हथियार सामग्री मध्यप्रदेश के पाचोरी गांव में बने है.

मेलघाट में तलाश 
मेलघाट के जंगलों में होने वाली वृक्ष कटाई, प्राणियों के शिकार व मार्ग पर राहगीरों को लुटने की घटना में ध्यानसिंह के लिप्त होने का संदेह पुलिस को है. इतना ही नहीं पुलिस उस दिशा में जांच को आगे बढ़ा रही है. आने वाले समय में लूट की बढ़ी घटना की योजना होने की संभावना व्यक्त की है. ध्यानचंद व उसके अन्य साथियों की तलाश के लिए मध्यप्रदेश पुलिस धारणी पुलिस से भी सहयोग ले रही है. आरोपी की मेलघाट के जंगलो व अन्य क्षेत्रों में तलाश की जा रही है.

No comments:

Post a Comment