Thursday 15 October 2015

रिकॉर्ड की जेरॉक्स ले गई सीबीआई

अमरावती:- डॉ पंजाबराव देशमुख वैद्किया महाविधालय व अस्पताल में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने छापा मारकर साढ़े 9 घंटे तक छानबीन की. छानबीन में मिली आवश्यक रिकॉर्ड की 200 ज़ेरॉक्स कॉपी अपने साथ ले गई है. इन कागजात में त्रुटिया पाए जाने पर दोबारा जानकारी के लिए सीबीआई के आने की संभावना होने की जानकारी सूत्रों से मिली है.

5 विभागों की जांच
इंडियन मेडिकल कौन्सिल के नॉर्म्स के तहत पीडीएमसी में सेवा सुविधा व व्यवस्था ना होने की शिकायत पर सीबीआई ने मंगलवार को करवाई की. सीबीआई के इंस्पेक्टर एचएस जहागीर, जीएम मीना व नीरज गुप्ता के तेतृत्व में 2 मेडिकल ऑफिसर, 2 गवाह तथा 1 वीडियोग्राफर की टीम ने रात 8.30 बजे तक अस्पताल के वार्ड की छानबीन की. सीबीआई ने बालरोग, नाक-कान, नेत्र, टीबी तथा मानस शास्त्र विभाग की जांच की. इन विभाग के रिकॉर्ड के आवश्यक कागजात की ज़ेरॉक्स निकालकर साथ ले गए. करीबन इन कागजातों की 50-50 पन्नों वाली 11 से 12 फाइल बनाकर सीबीआई साथ ले गई है.

वापस हो सकती है जांच
अस्पताल में 570 बिस्तर की व्यवस्था है, जबकि 150 से अधिक डॉक्टर, 179 निजी कर्मचारी है. फाइलों में त्रुटिया पाए जाने पर सीबीआई वापस पीडीएमसी की जांच कर कर सकती है. सीबीआई के पास आख़िरकार क्या शिकायत दी है, इस बारे में कोई जानकारी अब तक प्रशासन से सामने नहीं आयी है. केवल मेडिकल नॉर्म्स का हवाला देकर यह कार्रवाई की गई 

No comments:

Post a Comment