Tuesday 6 October 2015

बेलोरा एयरपोर्ट का होगा शीघ्र विकास

दिल्ली में अगली बैठक गडकरी के साथ
अमरावती: कई वर्षोँ से प्रलंबित बेलोरा एयरपोर्ट के विकास कार्यों को गति देने पालकमंत्री प्रवीण पोटे की पहल पर सोमवार को मंत्रालय में बैठक ली गई. वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में पालकमंत्री पोटे ने अमरावती के बेलोरा एयरपोर्ट का मुद्दा उठाकर निर्णयात्मक भूमिका लेने की बात रखी, जिस पर वित्तमंत्री व एमएडीसी के अध्यक्ष मीना ने सकारात्मक चर्चा कर अगली मीटिंग केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ लेने का निर्णय लिया है.तिथि तय होते ही दिल्ली  में बैठक होगी जिससे शीघ्र ही बेलोरा  एयरपोर्ट के विकास को रफ़्तार मिलेगी.

पालकमंत्री के युद्धस्तर पर प्रयास
बेलोरा एयरपोर्ट का रन वे बढ़ाने के साथ ही इसके विकास के संदर्भ में यह बैठक हुई. विदर्भ के नागपुर यवतमाळ, चंद्रपुर विमानतल के साथ ही बेलोरा एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही, छोटे प्रवासी वाहन सेवा सुविधा शुरू करने पर भी लंबी चर्चा हुई. पालकमंत्री पोटे ने बेलोरा एयरपोर्ट के विकास के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू कर दिये है. 

स्मार्ट सिटी में एयरपोर्ट सुविधा जरूरी 
अमरावती का चयन स्मार्ट सिटी में होने के कारण व नंदगांव पेठ एमआईडीसी के विकास के लिए एयरपोर्ट का विकास होना जरुरी है. यह भूमिका पालकमंत्री ने बैठक के दौरान रखी. जिस पर सकारात्मक चर्चाका  करते हुये जल्द ही गडकरी से समय लेकर दिल्ली में उनके कार्यलय में बैठक होगी. मुंबई में सोमवार को आयोजित बैठक के दौरान महाराष्ट्र एयरपोर्ट विकास प्राधिकरण के अपाध्यक्ष प्रेमचंद्र मीना सुमित एयर लाइन्स प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी उपस्थित थे.  दौरान पालकमंत्री ने एयरपोर्ट के विकास अमरावती जिले का अधौगिक व पर्यटन क्षेत्र विकास होने का विश्वास जताया अप्रत्यक्ष रूप से हजारों हाथों को रोजगार मिलने का भी विश्वास व्यक्त किया है. 

No comments:

Post a Comment