Sunday 25 October 2015

8375 वोटर करेंगे गवालीपुरा का फैसला

नेहरू मैदान स्कूल में होगी गिनती 
अमरावती:- गवालीपुरा प्रभाग के उपचुनाव मैदान में 4 महिला उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 8375 वोटर्स करेंगे. 1 नवंबर को होने वाले चुनाव 7 पोलिंग बूथ के माध्यम से लिया जाएंगे. जबकि 2 नवंबर को मतगणना के लिए नेहरू मैदान स्थित मनपा स्कूल में बैलेट पेटी के लिए स्ट्रांग रूम बनाया जा रहा है. यहाँ मतगणना होंगी. ऐसी जानकारी सहायक आयुक्त प्रणाली भोंगे ने दी. चुनावी मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से खातुन बी शेख हातम, रांका से शाहीन परवीन निर्दलीय आशिया अंजुमन आदि का समावेश है.

जोर पकड़ने लगा प्रचार 
गवलीपूरा प्रभाग में कांग्रेस प्रत्याशी खातुन बी शेख हातम अन्य 3 महिला प्रत्याशियों से प्रचार में आगे है. हालांकि पहले बिल्क़ीन बानो के लिए कांग्रेस के पार्षद व अन्य पदाधिकारी जोर लगा रहे थे. किन्तु जैसे ही कांग्रेस का टिकट खातून बी को फ़ाइनल हो गया, वैसे ही सभी पार्षद व पदाधिकारी भी खातून बी की टीम में शामिल हो गए. क्षेत्र में समाज सेवक के रूप में पहचाने जाते मो. सादिक शेख हातम के कार्यो का लाभ माँ खातून बी को मिलेगा. हाल ही में भाजपा-सेना, बसपा, सपा मुस्लिम लिंग एमआईएम जैसे पार्टियों के कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं रहने से कांग्रेस प्रत्याशी को ही लाभ होगा. 

7 पोलिंग बूथ 
चुनाव मतदान के लिए 1नवंबर को वलगाव रोड स्थित डीएड कॉलेज में 3सेंटर रखे गए है. जबकि एकेडमिक हाईस्कूल में 4 वोटिंग सेंटर की व्यवस्था की है. चिनाव प्रकिया के लिए मनपा  के  35 से 40 कर्मचारी लगाये  जायेगे.चुनाव प्रकिया के दौरान प्रत्येक सेंटर पर 1पुलिस अधिकारी के  साथ 10 पुलिस  कर्मी  बंदोबस्त  तैनात  रहेंगे. चुनाव  के बाद  बैलेट  पेपर  पेटिया के  नेहरू मैदान  स्थित  मनपा  के स्कूल  के  विशेष  स्ट्रांग  रूम  में  रखी जाएगी. जहां सीसीटीवी कैमरे की कड़ी पहरेदार व पुलिस की कड़ी सुरक्षा रहेगी. चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी के रूप में जे.एन. देशपांडे, एआरओ सुरेश बगले, सहायक आयुक्त प्रणाली भोगे का चयन किया गया है. 

No comments:

Post a Comment